कश्मीर में शहीद हुए सतना का सपूत, संस्कार में शामिल होंगे सीएम शिवराज


कश्मीर में शहीद हुए सतना का सपूत, संस्कार में शामिल होंगे सीएम शिवराज


 भोपाल | मुख्यमंत्री शिवाराज सिंह आज रीवा-सतना के दौरे हैं। वह सतना के पड़िया गांव पहुंचेंगे। जहां कश्मीर में शहीद सीआरपीएफ धीरेंद्र त्रिपाठी के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। उसके बाद रीवा में सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का लोकार्पण करेंगे।  

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह रीवा पहुंचने के बाद सबसे पहले शहीद जवान मुख्यमंत्री 11 बजे ग्राम पड़िया जिला सतना पहुंचेंगे। जहां कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते शहीद हुए सीआरपीएफ के जांबाज धीरेन्द्र मिश्रा के अंतिम संस्कार में शामिल होगें। शहीद धीरेंद्र त्रिपाठी का उनके गृह ग्राम में अंतिम संस्कार किया जाएगा। जहां पूरे राष्ट्रीय सम्मान के साथ गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया जाएगा।  

मुख्यमंत्री के आने से पहले प्रशासन की टीम ने गांव पहुंचकर तैयारियां पूरी कर दी है। गांव में गलियों को साफ सफाई हो चुकी है। शहीद के घर पर पहुंचने के लिये दलदल से भरा रास्ता था जिसको रातों रात जेसीबी से समतल कर सड़क बना दी गई है। 

जवान की शहादत की खबर सीआरपीएफ ने उनके पिता रामलेश त्रिपाठी को फोन पर दी। शहीद के पिता भी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में ही सहायक उपनिरीक्षक के पद पर कार्यरत हैं। फिलहाल उनकी पोस्टिंग बालाघाट में हैं। गांव में शहीद की मां उर्मिला त्रिपाठी और परिवार के लोग रहते हैं। उन्हें शहादत की जानकारी मिली तो मातम पसर गया। शहीद के परिवार में मां के अलावा पत्नी साधना त्रिपाठी, 3 वर्ष का बेटा कान्हा और छोटी बहन रेनू त्रिपाठी हैं।  

सीएम शहीद के परिजनों से मिलने के बाद पड़िया से कार द्वारा बापस रीवा पहुंचेगे । और दोपहर 12 बजे सुपर स्पेशलिटी हास्पिटल परिसर में आयोजित समारोह में सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का लोकार्पण और 399 करोड़ रूपये की लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण तथा शिलान्यास करेंगे। समारोह के बाद मुख्यमंत्री सैनिक स्कूल मैदान हेलीपैड रीवा से हेलीकाप्टर द्वारा चाकघाट पहुंचेंगे। जहां दिवंगत पूर्व मंत्री स्वर्गीय रमाकांत तिवारी को श्रद्धांजली देकर परिजनों से भेट भी करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *